men's fashion tips in hindi

लड़कों को गुड लुकिंग बनने के लिए टिप्स नंबर -  1




दोस्तों अगर आपको गुड लुकिंग बनना है तो सबसे पहले आपको अपने चेहरे का ध्यान रखना चाहिए। दोस्तों अगर आपकी स्किन डार्क है तो आपको धूप मैं कम बाहर निकलना चाहिए और उससे संबंधित कार्य को कम करना चाहिए। अपनी स्किन को दिन में एक या दो बार पानी से धोना चाहिए। अपनी स्किन पर बढ़िया फेस वाश इस्तेमाल करना चाहिए। दोस्तों आपको स्कीन को हफ्ते मैं एक बार स्क्रब करना चाहिए।और दोस्तों कभी-कभी फेशियल भी करना चाहिए।








 लड़कों को गुड लुकिंग बनने के लिए टिप्स नंबर- 2

  हेलो दोस्तों अब मैं बात करने जा रहा हूं आपके कपड़ों को लेकर आपने देखा होगा कि जब भी कभी आप कहीं जाते हैं तो हर जगह जाने के लिए अलग-अलग कपड़े पहने जाते है।जैसा कि आपने देखा शादियों में कोर्ट गर्मियों में शर्ट सर्दियों में स्वेटर आदि पहने जाते हैं। अब हम देखेंगे कि हमारे शरीर के सबसे गोर की जाने वाली चीज को जोकि है हमारे पैर। आज के जमाने में जूतों का नया शौक चल रहा है। तो हमें अपने जूते महंगे तथा अच्छे दिखने वाली खरीदना चाहिए। हम जैसे कि देखते हैं घड़ी या अनेक तेरे की आ रही है तो हमें उसी प्रकार से घड़िया खरीदनी चाहिए जैसे शादी के फंक्शन मैं जाने के लिए क्लासिक घड़ी लेनी चाहिए और स्विमिंग करने जाना हो तो वाटरप्रूफ घड़ी खरीदनी चाहिए कपड़ों की बात करी जाए तो हम देखेंगे कि नए-नए और बढ़िया कपड़ों की डिमांड चल रही है मार्केट में तो हम सही समय के हिसाब से कपड़ों का चयन कर सकते हैं।







 लड़कों को गुड लुकिंग बनने के लिए टिप्स नंबर-3

   हेलो दोस्तों अब हम तीसरे टिप्स मैं बात करेंगे बालों के बारे में क्योंकि बाल हमें खूबसूरत तथा आकर्षक बनाते हैं।अपने बालों को आकर्षक तथा सुंदर बनाने के लिए हमें अपने बालों को बढ़िया शैंपू से धोना चाहिए और हमें अपने बालों में कंडीशनर का भी प्रयोग करना चाहिए। हम देखते हैं कि भारत जैसे देश में कंडीशनर का प्रयोग अधिकतर महिलाएं ही करती हैं पर कंडीशनर को लड़के भी लगा सकते हैं। कंडीशनर से हमारे बालों को सुंदरता मिलती है। हमें अपने बालों को हफ्ते में दो या तीन बार गरम सरसों के तेल की मालिश भी देनी चाहिए जिससे हमारे बाल लंबे समय तक काले तथा घने बने रहे। हमें अपने बालों में कभी भी स्प्रे या जेल नहीं करना चाहिए। अगर हम इसका उपयोग करते भी है तो अगले दिन ही नहा लेना चाहिए। हम अपने बालों में सिरम का भी उपयोग कर सकते हैं। हमें अपने बालों को लंबे समय तक घने बनाए रखने के लिए बालों को छोटा रखना चाहिए।




Comments

Post a Comment